टीकाकरण के दौरान लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन, नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए वाहन में ही वैक्सीन लगाने की योजना बनाई है, जो आज से शुरू हो गई है।

सोमवार सुबह 9 बजे से नोएडा के डीएलएफ मॉल और ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से ड्राइव थ्रू टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। पहले दिन दोनों जगह 100-100 लोगों के लिए स्लॉट बुक किए जा सकेंगे।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि कुछ लोगों को संदेह है कि टीकाकरण के दौरान वह संक्रमित हो सकते हैं, इसलिए यह मुहिम शुरू की जा रही है। इसमें व्यक्ति अपनी गाड़ी में आएंगे और उसी में बैठे रहेंगे। उनको वहीं पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

इससे वह बाहरी लोगों के संपर्क में नहीं आएंगे। साथ ही बुजुर्ग और दिव्यांगों को भी इससे सहूलियत मिलेगी। ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में गेट नंबर चार से प्रवेश मिलेगा और गेट नंबर एक से बाहर भेजा जाएगा। इन दोनों केंद्रों पर पहले 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को ही टीका लगाया जाएगा।

इसमें हर व्यक्ति को अपना पंजीकरण कराना होगा। उसे स्लॉट भी बुक करना होगा। वहीं, जो लोग रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्लॉट बुक करेंगे, उन्हीं को टीका लगाया जाएगा। डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि 45 से अधिक आयु से लेकर सीनियर सिटीजन तक सभी को रजिस्ट्रेशन कराकर स्लॉट भी बुक कराना होगा। इसके बाद ही टीकाकरण का लाभ मिल पाएगा।

Share it
Share It
  •  
  •  
  •  
  •  
  •